अपने प्रेम जीवन को अनलॉक करें: जून 2024 के लिए आपकी राशि का रोमांस पूर्वानुमान

जून 2024 की पूर्णिमा 21 जून को हुई, जिसे पारंपरिक रूप से स्ट्रॉबेरी पूर्णिमा के नाम से जाना जाता है। यह पूर्णिमा सागित्तारियस राशि में हुई, जो बड़ी तस्वीर के बारे में सोचने, साहस और अन्वेषण का प्रतीक है। यह इसलिए है क्योंकि सागित्तारियस राशि गुरु ग्रह द्वारा शासित होती है और इसलिए यह राशि सत्य, स्वतंत्रता के साथ-साथ बड़ापन या विस्तार की तलाश करती है। इस पूर्णिमा का प्रभाव हमारे जीवन के उन पहलुओं पर पड़ेगा जिन्हें अगले स्तर तक पहुंचने के लिए निर्णय और कार्रवाई की आवश्यकता है। अब कुछ धारणाओं को छोड़ने और चीजों को देखने के नए तरीकों के लिए खुलने का बहुत शक्तिशाली समय है।

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल)

इस सागित्तारियस राशि में होने वाली पूर्णिमा आपके नौवें भाव, अर्थात् सीखने, यात्रा और ज्ञान के भाव पर पड़ेगी। यह वह समय है जब आप नए वातावरण में यात्रा करने, स्कूल जाने या धार्मिक मामलों पर अभ्यास करने के बारे में सोच सकते हैं। मानक को चुनौती देने और असामान्य साहसिक कार्यों की तलाश करने की क्षमता सामने आ सकती है।

वृषभ (20 अप्रैल – 20 मई)

वृषभ राशि के लिए, यह पूर्णिमा पुनर्जन्म, पुनर्जीवन, परिवर्तन और निवेश के आठवें भाव में चमकेगी। आप विभिन्न वित्तीय व्यवसायों में शामिल हो सकते हैं जिन्हें समाधान की आवश्यकता है, साझेदारी मामलों या भावनात्मक मुद्दों को हल करने की जरूरत है। नींद की अवस्था डर को छोड़ने और सभी परिवर्तनों को स्वीकार करने का एक आदर्श समय है।

मिथुन (21 मई – 20 जून)

यह पूर्णिमा आपके सातवें भाव, अर्थात् संघों के भाव में होगी, जिसका मतलब है कि साझेदारी से जुड़े मुद्दे उजागर हो सकते हैं। फिर भी, आप अपने करीबी लोगों के साथ आसानी से बह सकते हैं और उनकी कमजोरियों को अक्सर देख सकते हैं। जहां बातचीत में बदलाव हों, वहां या तो रिश्ते को पुनर्निर्मित करने पर काम करना महत्वपूर्ण है या फिर नया और अधिक संतोषजनक कुछ बनाने के लिए छोड़ना।

कर्क (21 जून – 22 जुलाई)

पूर्णिमा के दौरान, पूर्णिमा छठे भाव में स्थित है जो आपके कल्याण, कार्यक्रम और नौकरी पर शासन करता है। यह आपके कल्याण और उत्पादकता में योगदान देता है, इसलिए खुद पर ध्यान केंद्रित करें। ऐसे रवैये को छोड़ने का समय है, खुद के लिए अच्छा करें, और यह पुनर्विचार करें कि आप एक सप्ताह में कितने घंटे काम करते हैं।

सिंह (23 जुलाई – 22 अगस्त)

आपके मामले में, सिंह, यह पूर्णिमा आपके पांचवें भाव, अर्थात् कला, प्रेम और युवाओं के भाव में सक्रिय है। आप अधिक रचनात्मक होने की संभावना है, और यह भी आपको उत्साहित महसूस करते हुए नई आइडियाज़ लाने में मदद करेगी। पेंट करें, मूर्ति बनाएं, नाचें, गाएं, कहानियां लिखें, परिवार और दोस्तों के लिए गर्मागर्म व्यंजन पकाएं, या एक जुनूनी प्रेम संबंध शुरू करें।

कन्या (23 अगस्त – 22 सितंबर)

यह अब पूर्णिमा के चरण में आता है जब चौथे भाव में होती है जो घर और परिवार के मामलों से संबंधित है। परिवार के मामलों को संभालने, अपने घर को रीमॉडल करने और परिवार के संदर्भ में झगड़ों को मिटाने के लिए यह एक अच्छा साल है।

तुला (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

अधिक हलचल और अच्छी खबरों की संभावना होगी। यह अध्ययन, छात्रों और प्रोफेसर के बीच बातचीत, यहां तक कि चर्चा के लिए एक आदर्श समय है। पुराने मतभेदों को सुलझाएं और अपने भाइयों या पड़ोसियों से समझौता करें और अच्छा करें।

वृश्चिक (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

वृश्चिक के लिए, पूर्णिमा दूसरे क्षेत्र को प्रकाशित करती है जो धन, उसके प्रति रवैये और आत्म-सम्मान से संबंधित है। इसके अलावा, यह मतभेदों के रूप में खेलने वाले वित्तीय पहलू से संबंधित है। निम्नलिखित करने का यह एक उपयुक्त समय है: वह प्रकार की वित्तीय योजना की सूची बनाएं जिसे आप करना चाहते हैं; आप अपनी वित्तीय स्थिति को कैसे निकलना चाहते हैं उसका एक योजना।

धनु (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

परिवर्तन का समय, नए निर्णयों का, नए दृष्टिकोण का, परिवर्तन और नए संकल्पों का। उन रणनीतियों पर विचार करें जिनका उपयोग आप दुनिया के साथ बातचीत करते समय स्थानों में प्रवेश और नेविगेट करने के लिए करते हैं और अधिक प्रामाणिक होने के लिए मिसमैच क्षेत्रों पर विचार करें।

मकर (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

इस पूर्णिमा चार्ट में, आपके पास सागित्तारियस राशि में पूर्णिमा है, जो आपके ग्यारहवें भाव, अर्थात् दोस्ती, संघों और सपनों के भाव को प्रकाशित करती है। समूह के सपने सामाजिक स्थितियों, व्यावसायिक संपर्कों और सहयोगी प्रयासों के बारे में घूम सकते हैं। ब्रांड मूल्यों पर आधारित लक्ष्यों को सेट करने या पुनर्निर्देशित करने का एक अच्छा समय है।

कुंभ (20 जनवरी – 18 फरवरी)

पूर्णिमा कुंभ राशि में भी दसवें भाव, अर्थात् करियर, प्रतिष्ठा और सार्वजनिक जीवन को प्रकाशित कर रही है। व्यावसायिक मामले ध्यान में आते हैं। कार्यस्थल पर सराहना या पदोन्नति की तलाश करने का यह एक आदर्श समय है, या अगर आप अपने काम से असंतुष्ट हैं और करियर बदलने की योजना बना रहे हैं।

मीन (19 फरवरी – 20 मार्च)

मीन के लिए, यह पूर्णिमा भी बारहवें भाव, अर्थात् अध्यात्म, एकांत और अवचेतन के भाव को प्रकाशित कर रही है। यह आध्यात्मिक मामलों पर ध्यान केंद्रित करने का समय है। अतीत में हुए किसी भी आघात को माफ करने और अपने आप को माफ करने का यह एक आदर्श समय है। अपने सपनों और भावनाओं का ध्यान रखें क्योंकि कभी-कभी आपके सपने आपको बहुत प्रेरणा दे सकते हैं।